होम > समाचार > सामग्री
ऑटोमोटिव बाजार कारकों को धातु की मांग की भविष्यवाणी में खाते में लिया जाना चाहिए
Oct 16, 2017

किसी भी धातु की भविष्यवाणी के खाते में मोटर वाहन कारकों में ले जाना चाहिए, क्योंकि दुनिया एल्यूमीनियम और जस्ता, निकेल, तांबे के 15%, इस्पात का 16%, ४४% के प्लेटिनम, पैलेडियम के ७९% और रोडियाम के 18% के 27% के लिए कारों का उत्पादन किया जाता है.

हालांकि, यह वर्तमान में कार की बिक्री बाजार का विश्लेषण करने के लिए मुश्किल है. चाहे विकसित या विकासशील देशों में, भविष्य की प्रवृत्ति को देखने के लिए नवीनतम डेटा से कम से कम स्पष्ट नहीं है.

सितंबर में, ऑटो बिक्री एक पंक्ति में छठे महीने के लिए गिरावट आई, लेकिन न्यूजीलैंड कार की बिक्री गुलाब.

२०१६ में, संयुक्त राज्य अमेरिका १७,५५०,००० कारें बेच दिया. सितम्बर कार बिक्री भी वृद्धि हुई, यहां तक कि ५००,००० में तूफान हार्वे से नुकसान पर विचार किए बिना, तूफान आयर, कार २००,००० कारों के नुकसान की वजह से नुकसान और स्पष्ट कैलिफोर्निया कार की वजह से आग नहीं है. क्षतिग्रस्त वाहनों की सबसे प्रतिस्थापित नहीं किया गया है, क्योंकि कई परिवारों को बुनियादी जीवन पर पैसे खर्च कर रहे हैं बजाय कारों की खरीद. फिर भी, फोर्ड कार की बिक्री सितंबर में ८.९% की वृद्धि हुई है, जबकि टोयोटा की कार १४.९% की वृद्धि हुई. बड़ा प्रतिस्थापन कार बूम भविष्य में होगा.

एशिया से, चीन की ऑटो बिक्री सितंबर में २,७१०,०००, ५.६६% की वृद्धि हुई. भारत की कार की बिक्री ११.३२% (६.८६% की कार बिक्री) से बढ़ी । पाकिस्तान में ऑटो बिक्री 27% की वृद्धि हुई है (हालांकि कुल बाजार बड़ा नहीं है). लेकिन वियतनाम की कार की बिक्री पिछले महीने 20% से गिर गई.

ऑटोमोबाइल के लिए धातु की खपत की संभावनाओं को बनाने से पहले, यह बात की है कि इस भविष्यवाणी अल्पावधि है, क्योंकि प्रौद्योगिकी भी तेजी से विकसित कर रहा है की जरूरत है. उदाहरण के लिए, यूटा राज्य विश्वविद्यालय के रूसी अनुसंधान संस्थान के साथ संयोजन के रूप में अल्ट्रा लाइट एल्यूमीनियम के विकास, एक धातु है, जो निस्संदेह कार हल्का करना होगा पर पानी में तैर, अधिक ईंधन दक्षता में सुधार के लिए अनुकूल है, कार में झील या नदी में दुर्भाग्यपूर्ण गिरावट के लिए एक ही समय एक अच्छी खबर है.

इसके अलावा, पिछले महीने, ह्यूस्टन की घोषणा की, $२,१००,००० और वर्जीनिया, ओक रिज राष्ट्रीय प्रयोगशाला, फिएट क्रिसलर और जॉनसन मैथे संयुक्त रूप से कम तापमान पर्यावरण के तहत एक उत्प्रेरक विकसित की विश्वविद्यालय है, उद्देश्य के लिए प्लेटिनम से छुटकारा मिल रहा है और पर पैलेडियम और उच्च लागत का भुगतान करने के लिए इन कीमती धातुओं खरीदते हैं.

दुनिया में विभिन्न घटनाओं के बावजूद, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि मोटर वाहन उद्योग अधिक से अधिक धातुओं के लिए महत्वपूर्ण होता जा रहा है.

Simona Gambarini, SimonaGambarini में एक विश्लेषक, ने कहा कि ऑटो उद्योग में तांबे की मांग बढ़ रही है. २०३० द्वारा, बिजली के वाहनों को प्रति वर्ष ९२७,००० टन से तांबे की खपत में वृद्धि, सभी तांबे की खपत का ४.५% के बराबर होगा.

कार वजन के बारे में ५०% के लिए इस्पात खातों (२०१५ ५४% के लिए हिसाब है, हालांकि भविष्य की कार और अधिक हल्के, लेकिन २०२५ में अभी भी वाहन वजन के ४७% के लिए खाता होगा. लौह अयस्क के अलावा, कारों के लिए मांग में परिवर्तन जस्ता और निकल पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है.


संबंधित समाचार

संबंधित उत्पादों

उत्पादों