होम > समाचार > सामग्री
डो और ड्यूपॉन्ट विलय के पीछे तीन तर्क
Sep 14, 2017


हाल ही में, वैश्विक एमएंडए मार्केट का परिदृश्य फिर से जलाने लगा है। पात्र दुनिया की दूसरी और तीसरी रासायनिक कंपनियों, अमेरिकन केमिकल दिग्गज, डॉव केमिकल और ड्यूपॉन्ट कंपनी हैं।

दो कंपनियों ने 11 दिसंबर, 2015 को विलय की घोषणा की, 1 और डेढ़ साल के संक्रमण के बाद, और अंत में पिछले महीने के अंत में, 31 अगस्त को पूरा किया गया, "ड्यूपॉन्ट डो" का जन्म हुआ, प्रत्येक 50% शेयर रखने वाले विलय के बाद, डो ड्यूपॉन्ट की वार्षिक बिक्री 77 अरब यू एस डोलर्स की, 150 अरब डॉलर से अधिक का स्टॉक मार्केट कैपिटलाइजेशन, 100 हजार लोगों के कर्मचारियों, बीएएसएफ को सबसे बड़ी रासायनिक कंपनियों के रूप में बदल देगा।

मैं रणनीतिक तर्क: रसायन "तीन राज्यों के भीतर युद्ध" "

इन दो विश्व स्तरीय फर्मों की पृष्ठभूमि केवल लोकप्रिय है डो केमिकल कंपनी, संयुक्त राज्य अमेरिका में 18 9 7 में स्थापित, एक अंतरराष्ट्रीय बहुराष्ट्रीय रासायनिक कंपनी है, जो 2016 में औसत वार्षिक बिक्री 48 अरब डॉलर है। 1802 में स्थापित, ड्यूपॉन्ट कंपनी दुनियाभर में 70 से अधिक देशों को संचालित करती है। उत्पाद कृषि, खाद्य सुरक्षा, उच्च प्रदर्शन सामग्री, और औद्योगिक जैव प्रौद्योगिकी शामिल हैं

कुल मिलाकर, दोनों कंपनियां 100 वर्ष पुरानी उद्यम हैं, सभी अमेरिकी कंपनियां, रसायन विश्व में तीसरा और तीसरा स्थान पर है। यह मजबूत है, क्यों विलय? मुझे लगता है कि दो कारण हैं

पहला कारण यह है कि विलय खुद तीन राज्यों के हादसे से बाहर चला सकता है। परिपक्व उद्योग, आमतौर पर त्रिपक्षीय टकराव की स्थिति की स्थिति का गठन किया। पहले वैश्विक रासायनिक, जर्मनी से बीएएसएफ, अगर डो और ड्यूपॉन्ट अकेले पहले की स्थिति को चुनौती देते हैं, तो यह कहना मुश्किल है कि परिणाम लेकिन अगर आप इसे जोड़ते हैं, तो आप इतिहास को फिर से लिख सकते हैं।

इसलिए, उद्योग ढांचे के परिप्रेक्ष्य से, इस तरह की विलय स्पष्ट रूप से दो बाजारों के लिए एक सकारात्मक भूमिका है, बाजार प्रतिक्रिया भी बहुत सकारात्मक है।

दो, रूपांतरण तर्क: रासायनिक उद्योग में पैसा कैसे बनाया जाता है?

डो ड्यूपॉन्ट विलय का दूसरा कारण दो कंपनियों के लिए विशेष रसायन क्षेत्र में विकास की तलाश जारी रखने के लिए सामरिक ड्राइव है। रासायनिक उद्योग का वैश्विक नेतृत्व, जो पिछले कुछ दशकों से मूल रसायनों से विशेषता रसायनों के लिए पलायन कर रहा है, दो कंपनियों के परिवर्तन को बहुत आगे बढ़ाएगा।

विलय के पहले दिन की शुरुआत से, दोनों पक्षों ने घोषणा की कि विलय अंतिम बिंदु नहीं है, डो ड्यूपॉन्ट तीन प्रमुख और स्वतंत्र सूचीबद्ध कंपनियों में विभाजित होगा, वे कृषि, विशेष उत्पाद और रासायनिक पदार्थों के व्यापार में लगे हुए हैं।

हम डॉव ड्यूपॉन्ट समाधान फ्रेमवर्क पर एक नज़र डालते हैं। मूल डो कृषि क्षेत्र एक नई कृषि कंपनी और ड्यूपॉन्ट कृषि क्षेत्र का निर्माण करेगा, जिसका मुख्यालय विलमिंगटन, डेलावेयर में होगा जहां ड्यूपॉन्ट कंपनी का अब मुख्यालय का नाम "ड्यूपॉन्ट" रखा जाएगा; विभाग के बाहर कृषि और डॉव इलेक्ट्रॉनिक सामग्रियों के अलावा और ड्यूपॉन्ट ग्रुप को एक नई सामग्री साइंसेज कॉर्प (डॉव) और डॉव इलेक्ट्रॉनिक सामग्रियों में कार्यात्मक सामग्री विभाग; एक नया (ड्यूपॉन्ट) विशेष उत्पाद प्रभाग बनाने के लिए विभाग के बाहर कृषि और कार्यात्मक सामग्रियों के अलावा ड्यूपॉन्ट में एकीकृत होगा।

विभाजन की विशेषता मुख्य रूप से एक हाथ है, दोनों कंपनियों को सबसे अच्छा रिश्तेदार प्रतिधारण थे, जबकि दो कंपनियों ने नुकसान जारी रखा लेकिन एक मजबूत कृषि क्षेत्र के साथ पूरक सेक्स एक साथ, एक विश्व स्तर के कृषि रासायनिक उद्यमों का निर्माण। इस कदम ने एक तरफ, दो कंपनियों के कृषि व्यापार घाटे को हल किया, लेकिन यह भी दो कंपनियों के व्यापार, संसाधन प्रतिस्थापन के एकीकरण के लिए अनुकूल है। क्यों नहीं?

विलय के बाद, नई कृषि कंपनी मोनसेंटो की जगह दुनिया की सबसे बड़ी कृषि कंपनी होगी। कृषि व्यवसाय के विलय के बाद, पूरक फायदे होंगे, उत्पाद लाइन में अधिक व्यापक, भौगोलिक कवरेज, चैनल फायदे।

यदि आप ड्यूपॉन्ट और डॉव के साथ समझने के लिए एक फार्मूले का उपयोग करते हैं, तो मुझे लगता है कि 1 + 1 = 3 अधिक उपयुक्त है, और हालांकि समय लेने वाली है, लेकिन कर बचाता है, और तीन उद्योगों की अग्रणी कंपनियों बनने की आशा करता है, वित्तीय निवेशक निस्संदेह ज्यादा प्यार करते हैं ।

तीन, पैमाने तर्क: बड़ी कंपनियों के विलय के मूल्य

अगले सवाल, क्यों प्रेम के साथ अंतरराष्ट्रीय बड़ी कंपनी? पिछले दो वर्षों में, कुछ उद्योगों में विलय की अंतहीन धारा में विश्व उभर रहा है, इसलिए शिपिंग विशालकाय कई को कम किया जाता है, कृषि रसायन उद्योग को भी कई हासिल किया गया था, जिसमें स्विस रासायनिक चीन सिन्जेंटा, मोनसेंटो के कान की पूजा का अधिग्रहण भी शामिल था, बस हुआ । बड़ी कंपनियों इतनी जटिल है, और विलय क्यों आकर्षक है? हमारे दृष्टिकोण से, बड़ी कंपनियों के बीच विलय अभी भी पैमाने की अर्थव्यवस्थाओं और संभावनाओं की अर्थव्यवस्था का परिणाम है।

दो कंपनियों का विलय एक उदाहरण है। यह गणना की गई थी कि विलय के बारे में करीब 3 अरब डॉलर की लागत के बीच तालमेल का उत्पादन होगा विशेष रूप से, दो कंपनियों के साथ आर एंड डी, आर एंड डी सहयोग मंच लागत बचत और उत्पाद उन्नयन, संभावित विकास और बेहतर सामग्री को बेहतर ढंग से प्राप्त कर सकता है; व्यापारिक क्षेत्रों, लागत नियंत्रण हासिल करने के लिए पैमाने की अर्थव्यवस्थाओं के कारण दोनों पक्ष कच्चे माल के विकास और उत्पादन में होंगे। ये उनके संबंधित कार्यों से अधिक बचत है, जो कि पैमाने की अर्थव्यवस्थाएं हैं।

आर्थिक दृष्टि से कई बिंदुओं से, ड्यूपॉन्ट डॉव विलय 1 अरब डॉलर की वृद्धि की सहूलियत लाएगा। अगले 2-3 वर्षों में, दोनों कंपनियां व्यवसाय क्षेत्र को फिर से समायोजित कर लेंगी, व्यापार क्षेत्र के कुछ तेजी से विकास के विकास पर ध्यान दिया जाएगा। यह ठीक है क्योंकि विलय के कारण दो कंपनियों को विभिन्न व्यवसायों के व्यावसायिक पुनर्गठन में विकेंद्रीकृत किया जाएगा, बाजार की ताकत को और अधिक व्यवसाय के लिए अनुकूल बना सकता है।

अंत में, योग, डो ड्यूपॉन्ट का विलय रणनीतिक तर्क, परिवर्तन तर्क और पैमाने पर तर्क की तीन भूमिकाओं का परिणाम है। रासायनिक उद्योग अभी भी राजा के लिए एक बड़ा व्यवसाय है। डॉव ड्यूपॉन्ट विलय, अन्य लाइनों को आगे ले जाएगा?


संबंधित उत्पादों

उत्पादों